WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

अब रोडवेज में लगेगा महिलाओं का आधा किराया, जाने कब से लागू होगा नया नियम

अब रोडवेज में लगेगा महिलाओं का आधा किराया जाने कब से लागू होंगे नए नियम

अब रोडवेज में लगेगा महिलाओं का आधा किराया जाने कब से लागू होंगे नए नियम : मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की बजट घोषणा के अनुसार अब महिलाओं का किराया 33% से बढ़ाकर 50% तक फ्री कर दिया है। 50% फ्री किराए की दरें कब से लागू होगी की जानकारी आपको पैराग्राफ में नीचे दी जा रही है। इस योजना से महिलाओं और लड़कियों को राजस्थान रोडवेज की बसों में आधा किराया ही देना होगा । बता दें कि राजस्थान में 1 अप्रैल 2023 से राजस्थान रोडवेज में महिलाओं व लड़कियों को आधा किराया ही देना होगा। बता देती गहलोत सरकार ने अपने बजट भाषण में रोडवेज के साधारण बसों में महिलाओं को किराए में 50% छूट देने का ऐलान किया था। यह छूट महिलाओं को अब 1 अप्रैल 2023 से मिलने शुरू हो गई है। सीएम गहलोत ने बजट घोषणा को धरातल पर  उतार दिया है।

राजस्थान रोडवेज में स्कूली छात्रों के लिए छूट

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की बजट घोषणा के अनुसार अब राजस्थान में स्कूलों में पढ़ने वाली छात्राओं को 75 किलोमीटर तक की दूरी तक के लिए फ्री यात्रा करवाई जाएगी। यह घोषणा 1 अप्रैल 2023 से समस्त राजस्थान भर में लागू हो जाएगी। सीएम अशोक गहलोत ने अपने इस बजट घोषणा को एक अप्रैल 2023 से लागू कर दिया है।

अब महिलाओं को मिलेगी राजस्थान रोडवेज में किराए में 50% की छूट

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की बजट घोषणा के अनुसार 1 अप्रैल 2023 से राजस्थान रोडवेज में महिलाओं को 33% से बढ़ाकर 50% छूट दिए जाने की योजना को लागू कर दिया है। अब राजस्थान की लगभग 3 लाख महिलाएं हर रोज राजस्थान रोडवेज में 50% की रियायती दर में यात्रा कर सकेगी।

घर से ऑफिस के लिए चलेगी वुमन स्पेशल बसें

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की बजट घोषणा के अनुसार अपने घर से ऑफिस व औद्योगिक क्षेत्र के लिए स्पेशल वुमन वैसे चला जाने की घोषणा की है। यह योजना जल्द ही लागू हो जाएगी। महिलाओं को अपने निवास स्थान से अपने कार्यस्थल के लिए राजस्थान रोडवेज बस से उपलब्ध करवाएगी।

facts

राजस्थान रोडवेज में महिलाओं का आधा किराया कब से लागू होगा ?

राजस्थान रोडवेज में महिलाओं का आधा किराया 1 अप्रैल 2023 से लागू होगा।

राजस्थान रोडवेज में स्कूली छात्राएं कितने किलोमीटर तक की फ्री यात्रा कर सकेगी ?

राजस्थान रोडवेज में स्कूली छात्राएं 75 किलोमीटर तक की फ्री यात्रा कर सकेगी।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment